एमपी में यहां कल फिर डाले जाएंगे वोट, इस कारण हो रहा पुनर्मतदान

भोपाल।  मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में हुए चुनाव के दौरान मतदान दल की बड़ी लापरवाही सामने आई है| जिसके बाद चुनाव आयोग ने यहाँ पुनर्मतदान का फैसला लिया है| मुरैना संसदीय क्षेत्र के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 191 सहसराम में 20 मई को फिर से वोट डाले जाएंगे|  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही. एल कान्ता राव ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग ने मुरैना संसदीय क्षेत्र के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्र सहसराम में 20 मई को पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिये हैं। मतदान केन्द्र सहसराम पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पुनर्मतदान होगा।

पुनर्मतदान के लिये समस्त अभ्यर्थियों अथवा उनके अभिकर्ताओं को पुनर्मतदान के दिनांक, समय एवं स्थान के संबंध में लिखित रूप से सूचित किया गया है। मतदान क्षेत्र में मुनादी की जाकर मतदाताओं को पुनर्मतदान की जानकारी दी गई है। बता दें इससे पहले इस केंद्र से मतदान सामग्री गुम हो गई थी। जिसके चलते आयोग ने यहां दोबारा मतदान कराने का फैसला किया है। 

दरअसल सहसराम बूथ पर मतदान खत्म होने के बाद पीठासीन अधिकारी सहित अन्य कर्मचारी ईवीएम और वीवीपैट तो लेकर आ गए लेकिन वोटिंग का हिसाब रखने वाले 17-ए फॉर्म, इलैक्ट्रोरल कॉपी, मोकपोल स्लिप आदि सामग्री को पोलिंग बूथ पर ही छोड़ आए। कर्मचारी ईवीएम जमा करने श्योपुर आ गए, तब इस बात का पता चला। तत्काल रात में ही एक टीम सहसराम उस मिडिल स्कूल में भेजी गई, जहां मतदान हुआ था, लेकिन वहां सामग्री नहीं मिली। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने यह मसला केंद्रीय चुनाव आयोग तक भेजा। चार दिन के मंथन के बाद आयोग ने शनिवार शाम को इस बूथ पर फिर से मतदान के आदेश दिए।

सहसराम बूथ पर तैनात कर्मचारी रविवार शाम 06.30 बजे के करीब मतदान खत्म कराने के बाद इतनी जल्दबाजी में थे, कि सिर्फ ईवीएम, वीवीपैट के सेट को पैक कर लौट आए। विजयपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत इस मतदान केंद्र पर प्रदेश के तीसरे चरण के दौरान 12 मई को मतदान कराया गया था। मतदान के बाद सामग्री जमा करने से पहले ही गुम हो गई। मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा तो आयोग ने इस केंद्र पर पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया है। 

"To get the latest news update download tha app"