MP: बारिश में सेल्फी लेना पड़ा भारी, डूबने से 6 की मौत, वीडियो वायरल

बुरहानपुर/सीहोर/मंदसौर।

बेवक्त, बेवजह सेल्फी की लत कभी-कभी जानलेवा साबित हो सकती है। ऐसा ही वाक्या एमपी के बुरहानपुर से सामने आया है, जहां ईद की खुशियां देखते ही देखते मातम में बदल गई। यहां ईद मिलने के बाद पिकनिक मनाने गए 2 दोस्तों की उतावली नदी में डूबने से मौत हो गई। दोनों युवकों के शव 22 घंटे बाद मंगलवार देर शाम निकाले गए।अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को ईद पर सेहतकु आं निवासी अरमान पिता बफाती उर्फ प्यारे साहब (21) और बुधवारा निवासी रियान पिता जफर (22) अपने साथियों के साथ पिकनिक के लिए महल गुलारा गए थे। वे उतावली नदी के स्पील से बहते झरने के सामने बने रपटे पर चलकर बीच नदी में जा पहुंचे। यहां नहाने के दौरान सेल्फी लेने के दौरान रेहान गहरे पानी मे पहुंच गया और डूबने लगा। जिसे बचाने के लिए अरमान ने कोशिश की लेकिन रेहान को बचाने में वो भी मौत के आगोश में चला गया।

प्रशासन ने सोमवार को रेस्क्यू कराया लेकि न शव नहीं ढूंढ पाए। दूसरे दिन मंगलवार को रेस्क्यू के दौरान दोनों के शव मिले।घटना के दौरान तीसरा दोस्त वाजिद दूर खड़ा होकर अपने दोस्तों का डूबते हुए वीडियो बनाता रहा। डूबते हुए दोस्त भी वाजिद को बचाने के लिए गुहार लगाते रहा, लेकिन तैरना नहीं आने की वजह से मजबूर वाजिद अपने दोस्तों को नहीं बचा सका। पूरे मामले में शिकारपुरा थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सेल्फी के चक्कर में हुई मौत

सीहोर जिले के खिवनी अभयारण्य में स्थित भेरूखोह झरने पर मंगलवार को सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने से कालापीपल तहसील के ग्राम कोड़ी निवासी सोहेब खां पिता बाबू खां (22)  करीब 100 फीट गहरे कुंड में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।बताया जा रहा है सोहेब अपने चचेरे भाई के साथ ग्राम दौलतपुर निवासी पूर्व सरपंच नवाब खां के घर आया था।यहां वह स्थानीय दोस्तों के साथ खिवनी अभयारण्य मे स्थित भेरुखोह झरना देखने गया था।तभी सेल्फी लेते समय सोहेब का संतुलन बिगड़ने से पैर फिसल गया। जिससे वह झरने के करीब 100 फीट गहरे कुंड में जा गिरा। पत्थरों से टकराने के कारण सिर में गहरी चोट आने से उसकी मौके पर मौत हो गई।

मंदसौर में दो युवक डूबे

इसी तरह मंदसौर के सीतामऊ थाना क्षेत्र में भी हादसा हो गया। यहां कोटेश्वर महादेव इलाके के झरने में नहाने  गए दो युवक डूब गए हैं। बताया जा रहा है कि नहाते -नहाते दोनों युवक गहराई में चले गए, एक युवक डूबने लगा जिसे दूसरे युवक ने बचाने की कोशिश की लेकिन दोनों युवक गहरे पानी में समा गए ।गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश की गई, जिसमें एक युवक का शव मिल गया है, दूसरे की तलाश जारी है। घटना की सूचना पर पुलिस और विधायक भी पहुंच गए हैं।

पिकनिक मनाने गए थे 78 बच्चे, एक डूबा

अलीराजपुर में  जिले के डान बास्को स्कूल एकेडमी के 78 बच्चों का दल 7 शिक्षकों के साथ गुजरात स्थित छोटा उदयपुर के वनार में पिकनिक मनाने गया था। वहां कक्षा 7वीं के छात्र सौरभ (12) पिता थानसिंह की डूबने से मौत हो गई। घटना सोमवार दोपहर की है। जिसकी सूचना परिजनों को शाम को दी गई। परिजन ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंगलवार काे बेटे के शव को स्कूल के गेट के सामने रख प्रदर्शन किया।


"To get the latest news update download tha app"