पत्नी ने ही गला घोंट उतारा था पति को मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने का प्रयास असफल

छिंदवाड़ा।


हमारे देश में संस्कृति के अनुसार पत्नी के लिए पति देवता के समान होता है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है, यह वारदात आज के परिदृश्य में इस कहावत की उलट साबित करती है। यहाँ एक महिला ने अपने पति की ही गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।  

छिंदवाड़ा कोतवाली पुलिस के अनुसार मूलत: चांद थाना क्षेत्र के कुहिया नामक गाँव के निवासी अजीत (30) पिता रामसिंह कुशवाह अपनी पत्नी सविता (26) और दो बच्चों के साथ छिंदवाड़ा की मते कालोनी में बीते सालों से रह रहा था। पति-पत्नी दोनों मजदूरी का काम करते थे। मंगलवार के दिन दोनों ही  सावनेर में रिश्तेदार के घर शादी में गए थे। पति अजीत और पत्नी सविता दोनों बच्चों को वहीं छोड़कर रात में छिंदवाड़ा लौट आए।

अजीत ने ज्यादा शराब पी ली थी, जिसके कारण वह अत्यधिक नशे में था। इसी का फायदा उठाकर पत्नी सविता ने कपड़े की रस्सी बनाकर अपने पति अजीत का गला घोंटकर हत्या कर दी। अजीत के मर जाने के बाद सविता ने जोर जोर से शोर मचाकर पड़ोसियों को बुलाया और अजीत को अचानक बेहोश होना बताकर पड़ोसियों की मदद से जिला अस्पताल ले गई। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने अजीत को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद पहुंची पुलिस को सविता ने गुमराह किया और अधिक शराब पीने से अजीत की मौत होना बताया। 

एसआई अभिषेक प्यासी जब जांच के लिए पोस्टमार्टम से पहले मर्चुरी पहुंचे, तो उन्हें अजीत के गले पर निशान दिखे। संदेह होने पर उन्होंने सविता से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने सच्चाई बता दी। सविता का कहना था कि पति रोज शराब पीकर उससे मारपीट करता था। इससे परेशान होकर उसने पति का गला घोंट कर मार मौत के घाट उतार दिया।कोतवाली प्रभारी सियाराम सिंह गुर्जर के मुताबिक पुलिस ने सविता को हिरासत में ले लिया है। पोस्टमार्डम रिपोर्ट से स्थिति साफ होने के बाद सविता पर केस मुकदमा  दर्ज किया जाएगा।

"To get the latest news update download tha app"