डेढ़ साल की मासूम की अपहरण के बाद हत्या, पड़ोसी महिला गिरफ्तार, बैग में भरकर फेंका शव

भोपाल। राजधानी भोपाल के हबीबगंज थाना इलाके में डेढ़ साल की मासूम बच्ची का अपहरण करने के बाद गला दबाकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात को मृतका की पड़ोसी महिला ने अंजाम दिया है। आरेापी महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में हत्यारी महिला ने पुलिस को बताया कि वह बच्ची की मां से नफरत करती थी। इसी कारण उसने मासूम को मौत के घाट उतार दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले में अवैध संबंधो के चलते हत्या के एंगल पर भी जांच की जा रही है।

हबीबगंज पुलिस के मुताबिक हर्षिता उर्फ टप्पू पुत्री लखनलाल मालवीय (18 माह) पीसी नगर में रहती थी। कल सुबह मासूम अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी वह अचानक लापता हो गई। परिजनों ने उसकी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। बाद में पुलिस ने अपहरण केस दर्ज किया। इस बीच कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि पड़ोस में रहने वाली अनुष्का नामक महिला बड़ा बैग अपने साथ लेकर गई थी। उस दौरान महिला से लोगों ने बैग को लेकर पूछा तो उसने बताया कि उसकी मां अस्पताल में भर्ती है। बाद में जब लोगों ने उसकी मां से पूछा तो बोली कि वह तो घर में ही है। संदेह होने पर पड़ोसियों ने पुलिस को खबर दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे हिरासत में ले लिया। रातभर चली पूछताछ के बाद हत्याकांड का खुलासा हुआ। पहले तो महिला पुलिस को गुमराह करती रही। हालांकि सख्ती से पूछताछ में उसने जुर्म को स्वीकार लिया। आज सुबह महिला ने पुलिस को बताया कि उसने मासूम का अपहरण कर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

- बैग में लाश को ठिकाने लगाया

आगे महिला ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची की लाश को बैग में भरकर दानापानी रेस्टोरेंट के पास झाडिय़ों में फेंक दिया। पुलिस ने सुबह उसकी लाश बरामद कर शव को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि महिला और बच्ची का परिवार पड़ोसी है। पूर्व में दोनों परिवारों के बीच में छुटपुट विवाद हुए हैं। जिसके बाद से ही महिला बच्ची की मां को सबग सिखाना चाहती थी। यही कारण है उसने मासूम को मौत के घाट उतार दिया।

इनका कहना है

मासूम बच्ची की हत्या उसके पड़ोस में रहने वाली महिला ने गला दबाकर की है। आरोपी महिला से पूछताछ की जा रही है, फिलहाल आरोपी महिला ने बच्ची की मां से चिड़ के कारण मासूम की हत्या की बात कही है।

इरशाद वली, डीआईजी भोपाल

"To get the latest news update download tha app"