मंत्री बोले- जीएमसी की डीन को तुरंत हटाया जाए

भोपाल।

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री आरिफ अकील ने गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ अरुणा कुमार  को तुरंत प्रभाव से डीन के पद से हटाने की मांग की है ।आरिफ अकील का कहना है कि डॉ अरुणा कुमार जिस दिन से डीन बनी है उस दिन से गांधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल अव्यवस्थाओं का अड्डा बन गया है और करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी वहां पर मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। आरिफ अकील ने आगे कहा कि गांधी मेडिकल कॉलेज में लड़कियों के हॉस्टल में हुई घटना बेहद शर्मनाक है और इस घटना को रोकने में डीन की असफलता साफ तौर पर दिखाई दे रही है। इस घटना के बाद उन्हें तुरंत पद से हटा देना चाहिए ।

आरिफ ने यह भी कहा कि डीन डॉ अरुणा कुमार की नियम विरुद्ध नियुक्ति हुई है और उनकी नियुक्ति के खिलाफ भी वे पहले पत्र लिख चुके हैं, बावजूद इसके अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। आरिफ ने प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा से मांग की है कि डॉ अरुणा कुमार को तुरंत पद से हटाकर किसी योग्य व्यक्ति की इस पद पर नियुक्ति की जाए ताकि अस्पताल और कॉलेज की व्यवस्था  सुधारी  जा सके।

बता दे कि  गांधी मेडिकल कॉलेज जीएमसी में स्थित हॉस्टल के रूम में घुसकर छात्रा से रेप की कोशिश और धमकी देकर लूट के मामले में जूनियर डाक्टर्स डीन को हटाने की मांग को लेकर तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखे हुए हैं। पुलिस और प्रशासन द्वारा उन्हें मनाने की तमाम कोशिशे जारी हैं। आज सुबह भी पुलिस के आला अधिकारियों ने जूडा से बात की पर नतीजा सिफर ही रहा। 60 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आरोपी के न पकड़े जाने से जीएमसी छात्र खासे नाराज हैं। जल्द आरोपी की गिरफ्तारी और डीन को न हटाए जाने के हालत में उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी जा रही है।



"To get the latest news update download tha app"