मंत्री का ओएसडी 420!

भोपाल।

कमलनाथ सरकार मे परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के ओएसडी कमल नागर और निजी पदस्थापना में पदस्थ बाबू आईएस मीणा  पर परिवहन विभाग के दागी अफसर को बहाल करने के आरोप लगे है। आरोप है कि दोनों ने सरकार को गुमराह कर दो साल से निलंबित चल रहे तत्कालीन प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी केपी अग्निहोत्री को छानबीन समिति से बहाल करवा दिया। मामला सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।इस संबंध में विभाग ने आनन-फानन में नागर और मीना के खिलाफ सामान्य प्रशासन कार्मिक विभाग को पत्र लिखा है और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

परिवहन विभाग से लोकायुक्त, मुख्य सचिव और विभाग में दर्ज शिकायतों के चलते निलंबित परिवहन अधिकारी केपी अग्निहोत्री को अनधिकृत लाभ पहुंचाने के मामले में मंत्री के ओएसडी कमल नागर और बाबू आईएस मीणा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को लिखा गया है। उपसचिव एनए खान ने 8 अगस्त 2019 को भेजे पत्र में अग्निहोत्री को निलंबन से बहाल करने और अन्य फायदे पहुंचाने के लिए मीणा की 26 दिसंबर 2018 की नियम विरुद्ध टीप का उल्लेख किया है। जिसमें लिखा है कि नागर ने अग्निहोत्री को बचाने के लिए छानबीन समिति से कमेटी से परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव को ही बाहर कर दिया और उन्हें सड़क परिवहन निगम में एमडी को सदस्य बना दिया ताकी मामला ना खुले।

परिवहन आयुक्त कार्यालय के 27 मई 2019 के पत्र में अग्निहोत्री को 2012 से वेतन नहीं लेने का उल्लेख है, लेकिन मीणा ने 75% वेतन देने की टीप लिख दी। अग्निहोत्री के विदिशा में पदस्थ होने की बात भी जांच में छुपाई गई। विभाग के तत्कालीन उपसचिव व वर्तमान में मंत्री के ओएसडी नागर ने नोटशीट के परीक्षण के बिना ही उच्च स्तर पर तत्कालीन प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली कमेटी से अनुमोदन ले लिया।

हैरानी की बात तो ये है कि अब ये दोनों अधिकारी परिवहन मंत्री के निजी स्टाफ के रुप में पदस्थ है।लेकिन परिवहन अधिकारी 2012  से फरार है । बहाल होने के बावजूद उन्होंने अभी तक विभाग में अपनी ज्वाइनिंग नही की है। वही अग्निहोत्री पर एक महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर जोर जबरदस्ती करने का भी मामला दर्ज करवाया है।इस मामले में ओएसडी का कहना है कि उनका पक्ष सुने बगैर एक तरफा कार्रवाई करना सही नही।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।



"To get the latest news update download tha app"