फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहें बीजेपी विधायक, सदन में रहें मौजूद: बीजेपी

भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार सत्ता परिवर्तन को लेकर बीजेपी दावा कर रही है। पार्टी की ओर से बीते छह महीने में कई बार यह दावा किया जा चुका है कि यह सरकार अल्पमत सरकार है। यह जल्द ही गिर जाएगी। एक बार फिर विधायकों को सदन में सत्र के दौरान मौजूद रहने के लिए कहा गया है। उनको सलाह दी गई है कि फ्लोर टेस्ट की स्थिति बन सकती है इसलिए सदन में मौजूद रहें। 

दरअसल, सत्र से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक आयोजित की गई थी। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों को सत्र के दौरान उपस्थित रहने के लिए कहा। विधानसभा का सत्र शुरू हुआ और रात को प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि यह सरकार संख्यात्मक रूप से लचर और कमजोर सरकार है। 

बैठक में कहा गया कि बीजेपी के विधायक सदन में जिम्मेदारी से आते हैं लेकिन कांग्रेस विधायक सिर्फ मौज करने के लिए आते हैं। इसलिए जब कभी फ्लोर टेस्ट की स्थिति बने तो हमें तैयार रहना चाहिए। बैठक में विधायकों को वह मुद्दे भी बताए गए जिन पर सरकार का घेराव करना है। जैसे बिजली कटौती, तबादले, कर्जमाफी व कानून व्यवस्था जैसे अहम मुद्दे जिन पर सरकार काबू करने में विफल रही है। विधायक दल की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि प्रश्नकाल व ध्यानाकर्षण को बाधित नहीं किया जाएगा। विधानसभा के अलावा पार्टी के कार्यक्रमों में भी विधायकों को सक्रिय रहने के लिए कहा गया। उन्हें पार्टी के सदस्यता अभियान में पूरे मनोयोग से लगने के निर्देश वरिष्ठ नेताओं ने दिए। 

"To get the latest news update download tha app"