मंदसौर में मतदान से पहले पकड़ाया 1.20 करोड़ का डोडा-चूरा

भोपाल। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के दौरान मंदसौर लोकसभा क्षेत्र में अफीम तस्करों के सक्रिय होने की संभावना जताई। दो दिन पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने मंदसौर संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों में बैठक तक तस्करों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाकर तस्करों को 4 टन डोडा-चूरा से भरे ट्रक के साथ पकड़ा है। यह पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। 

नारकोटिक्स विंग ने एक ट्रक से लगभग 1 करोड़ 20 लाख रूपये कीमत का 4 टन डोडा चूरा जब्त किया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर खल-कपासिया के 40 बोरियां और ट्रक भी जब्त कर लिया है। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नारकोटिक्स अजय कुमार शर्मा के निर्देशन में प्रदेशव्यापी ऑपरेशन शिकंजा अभियान चलाया जा रहा है। पिछले चार साल में नारकोटिक्स विंग मंदसौर के अंतर्गत अवैध मादक पदार्थो की एक साथ यह सबसे बड़ी जब्ती बताई जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नारकोटिक्स अजय कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर से मिली पुख्ता सूचना के आधार पर नारकोटिक्स प्रकोष्ठ मंदसौर ने डोडा चूरा भरकर ले जा रहे एक ट्रक को नीमच जिले के अंतर्गत टोकड़ा फंटा सिंगोली- बेगू आम रोड पर नाकाबंदी कर पकड़ा। ट्रक की तलाशी ली जाने पर उसके भीतर प्लास्टिक की 200 बोरियों में लगभग 4 टन अवैध मादक पदार्थ डोडा-चूरा बरामद हुआ। जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 20 लाख रूपये आंकी गई है। इस ट्रक से लगभग 40 हजार रूपये कीमत का 40 बोरियों में रखा खल-कपासिया एवं आरोपी से दो मोबाईल फोन व नगदी भी बरामद की गई है। ट्रक,डोडा-चूरा व खल-कपासिया सहित पुलिस ने लगभग 1 करोड़ 35 लाख 40 हजार रूपये की सामाग्री जब्त की है। नारकोटिक्स विंग ने फकीर मोहल्ला शामगढ़ जिला मंदसौर निवासी आरोपी आजाद पिता शमसुद्दीन मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।



"To get the latest news update download tha app"