नेहरू को 'अपराधी' बताने वाले बयान पर कायम शिवराज, बोले 'जो कहा पूरे तथ्यों के साथ कहा'

भोपाल

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बवाल मचने के बाद भी शिवराज अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा अपने बयान को दोहराते हुए कहा कि मैने जो भी कहा तथ्यों के आधार पर कहा था। कश्मीर के मामले में पंडित नेहरू से अपराध हुआ है ।भारत के कानून मंत्री की बात नेहरू ने नही सुनी। मैंने उड़ीसा में जो कहा था पूरी जिम्मेदारी के साथ कहा था। नेहरू  द्वारा जो भूल की गई थी उसे मोदी औऱ अमित शाह ने सुधारा है। वही मोदी-शाह की तारीफ करते हुए कहा कि मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को अपना नेता मानता था लेकिन उनके इस फैसले के बाद अब मैं उनकी पूजा करता हूं।

शिवराज ने कहा मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है वो सबसे बड़ा अपराध है। मेने तथ्यों के साथ बात करता हूं।अपराध हुआ है नेहरू जी से। शेख अब्दुल्ला से नेहरू जी का इतना प्रेम क्यों था मैं नही जानता ।शेख अब्दुल्ला के कहने पर विशेष राज्य का दर्जा दिया । तत्कालीन कानून मंत्री भीम राव अम्बेडकर जी ने धारा 370 के साफ मना कर दिया था लेकिन प्रधानमंत्री नेहरू ने उनकी बात न मानकर अयंगर से धारा 370 का मसौदा तैयार कराया। नेहरु जी ने एक और गलती की । 1962 की जंग के बाद सदन के अंदर नेहरु  ने बोला था कि लद्दाख में घास का एक तिनका भी नहीं उगता तब उनके ही मंत्री महावीर ने सदन मे नेहरू जी का विरोध किया था ।

आंतरिक मामले को अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया

सोनिया-राहुल को आड़े हाथों लेते हुए शिराज ने कहा कि कांग्रेस जवाब दे, सोनिया गांधी जवाब दे, राहुल गांधी जवाब दे। धारा 370 पर संसद में क्यों बोले। भारत का आंतरिक मामला था उसे नेहरू ने संयुक्त राष्ट्र का मामला बना दिया । एक तिहाई कश्मीर भारत का अंग नही है तो उसके लिए नेहरू जिम्मेदार थे।हमारे लिए देश जमीन का टुकड़ा नही, भारत जीता जागता राष्ट्र पुरुष है। भारत हमारी माता है।कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है, जो हिन्दू मुस्लिम करती है। शिवराज यही नही रुके आगे कहा कश्मीर में धारा 370 लागू करना अपराध था। घाटी खून से रंगती रही और शेख अब्दुल्ला का परिवार फलता फूलता रहा । कश्मीर को मुख्य धारा से अलग किया गया।एक और अपराध किया पंडित जी ने जब भारतीय फौज लाहौर में खदेड़ रही थी तो युद्ध विराम कर दिया गया।आंतरिक मामले को अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया गया। एक तिहाई कश्मीर का हिस्सा आज अगर हमारा नही है तो पंडित जी की गलती के कारण हुआ।

सिर्फ हिन्दू मुस्लिम करती है कांग्रेस 

सोनिया गांधी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर शिवराज ने कहा कि मुझे पी चिंदबरम पर तरस आता है। यह सिर्फ हिन्दू मुस्लिम करते है। कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है जो हिन्दू मुस्लिम में देश बांटती है। कांग्रेस में नई कोपल तब तक नही फूटेगी जब तक लोकतांत्रिक तरीके से नही चुना जाएगा। पी चिदंबरम जैसे कांग्रेस को और डुबायेंगे। 

सदस्यता अभियान की तारीख बढ़ाई

 BJP के सदस्य्ता अभियान की तारीख 20 अगस्त तक बढ़ाने पर कहा कि संसद का सत्र चल रहा था। कई बीजेपी शासित राज्यो में विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी इसलिए सदस्य्ता अभियान में सांसद और विधायक समय नही दे पाए थे इसलिए 20 अगस्त की तारीख की गई है।पहले 11 अगस्त आखरी तारीख थी।

बिजली कर्मचारियों पर लाठीचार्ज पर बोले

आउटसोर्स कर्मचारियो पर हुए लाठी चार्ज पर शिवराज ने कहा कि सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी ने कहा आसमान से तारे तोड़कर लाकर दे दो तो तो कह दिया। सत्ता में आने के लिए झूठे वादे किये अब पूरा करे। आउटसोर्स कर्मचारी लाठी डंडे से पिटे गए।

"To get the latest news update download tha app"