MP: रिमझिम से खिल उठे किसानों के चेहरे, अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश के दौर पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। लेकिन हल्की फुल्की बारिश की बौछार जारी है जिससे किसानों के चेहरे खिले हैं। खेतों में बोवनी भी शुरू हो गई है। बीते दिनों हुई भारी बारिश से पानी की आवक बनी हुई है। मौमस विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में हल्की फुल्की बारिश की संभावना है। अभी भारी बारिश पर ब्रेक लग गया है। राजधानी भोपाल में भी आसमान साफ रहा। दिनभर हल्की धूप से तापमीन में इजाफा हुआ। 

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को रीवा में 32 मिमी, सीधी में 31 मिमी, सतना में 25 मिमी, मंडला में 13 मिमी तथा अन्य कई जगह हल्की-फुल्की वर्षा हुई है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान अंबाह में 80 मिमी, भांडेर में 70 मिमी, उमरिया और हनुमानगढ़ में भी 70 मिमी, अजयगढ़, ओरछा, कोलारस और शिवपुरी में 40 मिमी तथा 30 से 20 मिमी वर्षा अनेक स्थानों पर दर्ज की गई। विभाग का कहना है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में ऐसा कोई सिस्टम नहीं बना है जिससे मध्यप्रदेश में भारी बारिश हो लेकिन दोनों ओर से आ रही पर्याप्त नमी से वर्षा की बौछारों और रिमझिम का सिलसिला जारी है।

प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है। राजधानी भोपाल में आकाश मेद्यमय रहेगा और हल्की वर्षा की संभावना है। भोपाल में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 0.6 डिग्री ज्यादा है। रात्रि का 24.4 है, यह भी सामान्य से 0.6 डिग्री अधिक है। 


"To get the latest news update download tha app"