नीमच में बोले राहुल-शिवराज के भाई का भी हुआ है कर्जा माफ, मंच से दिखाए सबूत

नीमच।

चुनाव के आखरी दौर मे राजनैतिक दलों की निगाहें मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर आ टिकी हुई है। बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज लगातार तबाड़तोड़ दौरे कर रहे है। सोमवार को पीएम मोदी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मप्र के दौरे पर रही और रोड़ शो किया। आज कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में सभा करने नीमच पहुंचे और राहुल ने कर्जमाफी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा- शिवराज कहते हैं की मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ लेकिन उनके दो रिश्तेदारों का कर्जमाफ हुआ। राहुल गांधी ने मंच पर कमलनाथ को बुलाया और कर्जमाफी के दस्तावेज मांगे। राहुल गांधी ने मंच से दस्तावेज (कर्ज माफी का सबूत) दिखाते हुए कहा ये देखिए शिवराज सिंह चौहान के भाई का कर्ज माफ हुआ है। इस दौरान राहुल ने शहीदों औऱ गोलीकांड का भी मुद्दा जोर-शोर से उठाया।

राहुल ने कहा कि मंदसौर के किसानों पर गोली चली थी। मुझे बुलाया था। मैं आया था। हमने घोषणा पत्र में लिख दिया है। मंदसौर, मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा न लौटाने के लिए 2019 के चुनाव के बाद कर्जा न लौटाने के लिए जेल में नहीं डाला जाएगा। वहीं उन्होंने किसानों के लिए अलग से बजट पेश करने की बात भी दोहराई। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब दो बजट पेश होंगे। किसानों के लिए पहले बजट पेश होगा। साल की शुरुआत में मंदसौर के किसानों को बता दिया जाएगा कि इतना पैसा आपके लिए दिया जाएगा। आपके लिए कितना समर्थन मूल्य बढ़ाया जाएगा, इसकी जानकारी दी जाएगी। मौसम की मार से होने वाले नुकसान के लिए कितना मुआवजा मिलेगा, ये पहले ही बता दिया जाएगा।"

वही उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछले 45 साल में ये ऐसा दौर है, जब सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी इंटरव्यू में आम खाने की बात करते हैं। कुर्ता दिखाते हैं और सूटकेस में जगह बनाने की बात करते हैं।राहुल गांधी ने यहां फिर से न्याय योजना की बात की। उन्होंने कहा कि, 25 करोड़ परिवारों को कांग्रेस 6 हजार रुपया महीना देगी। हमने इसे न्याय योजना इसलिए नाम दिया है, क्योंकि जीएसटी, नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने लोगों के साथ अन्याय हुआ था। उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालूंगा, फिर नीरव मोदी और माल्या से पैसा लूंगा। इनसे लिए पैसे को न्याय योजना में डाला जाएगा।

राहुल ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के लोग शहीद हुए। लेकिन पीएम मोदी ने नीमच आकर उनकी बात नहीं सुनी। हमने पैरामिलिट्री फोर्स के लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि हम शहीद होते हैं, लेकिन हमें शहीद का दर्जा नहीं मिलता है। सारे पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवानों को 2019 के चुनाव के बाद शहीद का दर्जा मिलेगा।

"To get the latest news update download tha app"