यहां बूथ कैप्चरिंग की कोशिश, जवान से मारपीट

भिंड। मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सुबह से ही प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान कई जगह बूथ कैपचरिंग और नेताओ के बीच झगड़े की खबरे भी मिल रही हैं। सबसे अधिक मामले भिंड लोकसभा क्षेत्र से सामने आ रहे हैं। यहां कई बूथ पर कैपचरिंग और झड़प के मामले सामने आए हैं। यहां से जैतपुरा (गुढा) गांव, लहार-मतदान केंद्र,  मेहगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अकलोनी और ग्राम नदोरी के पोलिंग बूथ पर विभिन्न घटनाएं सामने आईं हैं। 

दरअसल, भिंड के जैतपुरा (गुढा) गांव की पोलिंग पर बूथ कैपचरिंग करने गए युवकों ने पुलिस आरक्षक की  जमकर की पिटाई कर दी। यहां अज्ञात युवक बूथ कैपचरिंग की कोशिश कर रहे थे। पुलिस आरक्षक ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने आरक्षक के साथ ही मारपीट करदी। जब इस घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को मिली तो वह तत्काल वहां पहुंचे और घटना का संज्ञान लिया।

लहार में ड्यूटी पर तैनात जवान और वोटर में झड़प

भिंड जिले के लहार मतदान केंद्र पर बीएसएफ जवान और मतदाताओं के बीच झड़प हो गई। यहां मतदान के दौरान अवयवस्थओं को लेकर उनके बहस हो गई थी। मामला बढ़ता देख कुछ समय के लिए मतदान प्रक्रिया रोक दी गई। फिर वरिष्ठ अधिकारियों की समाइश के बाद मतदाताओं को वोटिंग के लिए समझाया गया। 

कमल के बटन को फेविकोल डाल कर किया खराब

भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अकलोनी के मतदान केंद्र क्रमांक 70 पर वोट डालने के बहाने किसी अज्ञात व्यक्ति ने ईवीएम मशीन के भाजपा प्रत्याशी संध्या राय के बटन को फेविक्विक डाल कर खराब कर दिया। बाद में जब भी मतदान कर्मचारियों को इसकी भनक हुई तब मशीन को बदला गया। 



ग्राम नदोरी में रहवासियों ने किया बहिष्कार

भिड के ग्राम नदोरी में ग्रामवासियों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां युवाओं ने वोटिंग से इनकार कर दिया।  जिसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीण नागरिकों के बीच में जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीण लोगों से चर्चा की और वोट डालने के लिए समझाया भी लेकिन ग्रामीण लोगो ने वोट डालने को लेकर नाराजगी व्यक्त की साथ ही अव्यवस्था को लेकर काफी सवाल बताये। जिनको हल करने के लिए कोई भी तैयार नहीं हुआ है। 

(करथरा में पोलिंग बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता का सिर फोड़ने की घटना सामने आई है।)

"To get the latest news update download the app"