मतदान के दौरान BJP नेताओं पर हमले के विरोध में सागर बंद का आह्नान, कांग्रेस पर कार्रवाई की मांग

सागर।

12  मई रविवार को एमपी में तीसरे चरण की वोटिंग सम्मपन्न हुई। इस दौरान जगह जगह से मारपीट और विवाद की खबरे सामने आई। वही सागर में भी कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की बीच जमकर मारपीट का मामला सामने आया है। यहां सागर में भाजपा पार्षद सोमेश जड़िया और खुरई में  नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष कमलेश राय पर जानलेवा हमला किया गया। दोनों को देर शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज  चल रहा है। दोनों घटनाओं को भाजपा नेताओं ने लोकतंत्र को कलंकित करने वाला दिन बताते हुए। सोमवार को सागर बंद का आव्हान किया है।हालांकि प्रशासन ने उन्हें बंद की परमिशन नही दी है।बताया जा रहा है कि बीजेपी आज कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग करेगी। वही दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं ने मोतीनगर थाने पहुंचकर अपना पक्ष रखा है।

                दरअसल, रविवार को सीआर मॉडल स्कूल में मतदान केंद्र पर मतदान चल रहा था। इस दौरान मैनगेट पर कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता लोगों से मतदान अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में कराने की अपील कर रहे थे। शाम करीब चार बजे बूथ पर मौजूद कांग्रेस नेताओं ने सोमेश सहित भाजपा कार्यकर्ताओं को बार-बार मतदान केंद्र के अंदर जाने से रोकने का प्रयास किया। इसी बात को लेकर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में मारपीट होने लगी। पार्षद जड़िया जमीन पर गिर गए। उन्हें सिर में चोटें आने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर, एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस कर्मचारियों को बूथ के अंदर मौजूद लोगों को बाहर जाने के निर्देश दिए।वही मतदान केंद्रों पर कब्जा करने को लेकर दूसरी घटना खुरई विधायक एवं पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र खुरई के मतदान केंद्रों पर हुई। र्नगर के सहोद्ररा बाई राय वार्ड के मतदान केंद्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व नपा अध्यक्ष कमलेश राय पर लाठी और डंडों से हमला कर घायल कर दिया। शहर के दो अन्य मतदान केंद्रों पर भाजपा कार्यकर्ता श्रीकांत कौशिक और राम शास्त्री पर हमला किया गया। हमले में राय के सिर पर गहरी चोटें आई हैं। देर शाम उन्हें खुरई से जिला अस्पताल रेफर कर किया। 

घटना की खबर लगते ही पूर्व ग्रह मंत्री भूपेन्द्र सिंह, प्रत्याशी राज बहादुर सिंह और विधायक शैलेन्द्र जैन सहित कई कार्यकर्ता उनसे मिलने पहुंचे। एसपी अमित सांघी के मुताबिक दोनों मामलों में बयान दर्ज किए जा रहे हैं जिनके आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर और खुरई में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला को घटना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली घटना बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बूथ लूटने की कोशिश की। इसका विरोध करने पर भाजपा नेताओं से मारपीट की गई। इन घटनाओं के विरोध में सोमवार को सागर जिला बंद का आह्वान किया गया है।इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर के विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने की है।हालांकि बीजेपी को अबतक बंद और प्रदर्शन की परमिशन नही मिली है, जिसके चलते वह कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगें और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करेंगें। वही दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं ने मोतीनगर थाने पहुंचकर अपना पक्ष रखा है।


"To get the latest news update download the app"