अवैध वसूली को लेकर TI पर भड़के कांग्रेस MLA, बोले-जिसने पैसा दिया उसे छोड़ दिया

सतना।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में गुरुवार देर रात अवैध वसूली को लेकर कांग्रेस विधायक सिध्दार्थ कुशवाह और टीआई पुरुषोत्तम पाण्डेय  में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि विधायक ने एसपी को फोन लगा दिया और कहा कि थाना प्रभारी अवैध वसूली में संलिप्त हैं और अनावश्यक तौर पर लोगों को चिह्नित कर परेशान किया जा रहा। इस पर दोनों के बीच जमकर बहसबाजी हुई और थाने में काफी देर तक हंगामा चलता रहा। सूचना मिलते ही  सीएसपी विजय प्रताप सिंह शहर के अन्य थाना प्रभारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

दरअसल, बीते दिनों कुछ कारोबारियों ने विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा से शिकायत की थी कि यातायात थाना प्रभारी चिह्नित कर उनके वाहनों(रेत-गिट्टी से भरे) को ओवरलोड होने के नाम पर पकड़ते हैं और रिश्वत की मांग करते है।रिश्वत ना देने पर वे उनके वाहनों को आगे जाने नही देते और परेशान करते है।इस पर बुधवार देर रात  विधायक ने थाना प्रभारी को फोन लगाया और पूरा मामले में जवाब मांगा।लेकिन टीआई ने संतोषजनक जवाब ना देते हुए बात को टाल दिया। इसके बाद अगले दिन गुरुवार देर रात विधायक खुद ही सोहावल मोड़ पहुंचे तो थाना प्रभारी ने बताया कि संबंधित वाहनों पर कार्रवाई कर दी और एसपी को बता दिया है।

 इस पर विधायक ने कहा कि आपने तो बता दिया है और हम भी बता रहे हैं कि किस तरह का आप खेल कर रहे हैं। इसके बाद यहां विधायक और थाना प्रभारी में तीखी नोकझोंक शुरू हो गई।इतने में  विधायक ने पुलिस अधीक्षक को फोन लगा दिया और कहा कि यातायात थाना प्रभारी अवैध वसूली में संलिप्त हैं । इसके बाद विधायक अपने समर्थकों के साथ सीधा यातायात थाने पहुंचे और जमकर हंगामा होने लगा।यातायात थाना प्रभारी लोगों को टारगेट कर अवैध वसूली कर रहे हैं। जो इन्हें पैसा नहीं देता उनके वाहन पकड़ लिए जाते हैं। जिनसे राशि मिल जाती है उनके ओवरलोड वाहन भी अंडर लोड हो जाते हैं। विवाद की जानकारी मिलने पर सीएसपी विजय प्रताप सिंह शहर के अन्य थाना प्रभारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

विवाद इतने पर भी नही थमा  कुशवाहा रात को दो बजे के करीब सीएसपी सहित यातायात थाना प्रभारी को लेकर सोहावल तिराहे पहुंचे। वहां पर उन्होंने दिखाया कि किस तरह से रेत से भरे ओवरलोड ट्रक खड़े है, रेत और गिट्टी की अवैध वसूली की जा रही है, जिसने पैसा दे दिया उसे छोड़ दिया जिसने नहीं दिया उसे पकड़ लिया। इस दौरान वहां खड़े वाहनों पर कार्रवाई की गई जिसमें रेत और गिट्टी भरा हुआ था।वही इस पूरे मामले में एसपी में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। 

"To get the latest news update download tha app"