कमलनाथ सरकार को घेरने BJP ने इन नेता पुत्रों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

भोपाल।

सत्ता में रहते हुए दिग्गज नेताओ की के युवराजों की पॉलटिक्स में परफेक्शन लाने के लिए बीजेपी नेता पुत्रो को संघर्ष सिखाने जाने जा रही है जिसमे जमीनी कार्यकर्ता की तरह लाठी डंडे और झंडे की राजनीती युवाराज सीख सके चुनाव के समय नेता पुत्रो की प्रोफ़ाइल मजबूत की जा सके और जुझारू नेता बताकर टिकिट का राह आसान हो सके । मध्यप्रदेश में बीजेपी के बड़े नेता अपने पुत्रों को विपक्ष रहने का मौका भुनाना चाहते है लिहाजा आंदोलन धरना प्रदर्शन की कमान इन युवराज के हाथ में देने की तैयारी है।

दरअसल, वंशवाद के मुद्दे पर चिल्ला-चिल्लाकर हल्ला मचाने वाली बीजेपी ने अपने दिग्गज नेताओं के पुत्रों को सक्रिय राजनीति में उतारने की रणनीति के तहत उन्हें कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन की कमान सौंप दी है। मध्य प्रदेश के सभी भाजपा के दिग्गज नेताओं के पुत्रों को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने यह मौका दिया है। युवा मोर्चा ने मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए एक समिति बनाई है। उस समिति में लगभग सभी नेता पुत्रों को जगह दी गई है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात और अर्चना चिटनीस के बेटे शामिल है ।

समिति में छह संयोजक और 31 सदस्य बनाए गए हैं। युवा मोर्चा की ओर से जारी आदेश में लिखा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनहित के विषय में काम करने में असफल रही है। सरकार के विरोध और युवाओं के हक की लड़ाई लडऩे में भारतीय जनता युवा मोर्चा चरण बद्ध आंदोलन करेगा। आंदोलन को सुचारू रूप से संचालित करने का काम यह समिति करेगी। वंही नेता पुत्रो की विपक्ष में भी लॉन्चिंग पर सवाल खड़े हो रहे है 

 बीजेपी ऐसा राजनीतिक दल है, जो खुद को वंशवाद से दूर बताता रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम नेता वंशवाद का विरोध करते रहे हैं इस बार मोदी ने एक परिवार एक टिकिट फार्मूला के तहत नेता पुत्रो को टिकिट नहीं दिया पर मध्य प्रदेश में नेताओ तोड़ निकाल लिया है ।देखना होगा सत्ता में लॉन्चिंग पेड़ का जरिये राजनीती में प्रवेश पाने वाले इन नेता पुत्रो को संघर्ष का यह दौर क्या पिता की तरफ परिपक्व नेता बना पायेगा ।

इन नेताओं के पुत्रों को मिला मौका

आकाश विजयवर्गीय पुत्र कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महासचिव

मुदित शेजवार पुत्र डॉ. गौरीशंकर शेजवार पूर्व मंत्री

देवेंद प्रताप सिंह पुत्र नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय मंत्री

सुकर्ण मिश्रा पुत्र डॉ. नरोत्तम मिश्रा पूर्व मंत्री

तुष्मूल झा पुत्र प्रभात झा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

कार्तिकेय सिंह चौहान पुत्र शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री 


"To get the latest news update download tha app"