बारिश के बीच भाजपा का 'घंटानाद' आंदोलन शुरू, कांग्रेस ढोल बजाकर देगी जवाब

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी पिछले 8 महीने में विपक्ष की भूमिका में रहते हुए आज पहली बार कमलनाथ सरकार की नाकामियों के खिलाफ प्रदेश भर में आंदोलन कर रही है| पार्टी ने घंटानाद कार्यक्रम के तहत सभी जिलों में सड़क पर उतरकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने की रणनीति बनाई है| भोपाल समेत अन्य जिलों में हजारों की संख्या में घंटा, शंख मंजीरा लेकर भाजपाई सड़क पर उतरे| हालांकि बारिश ने भाजपा के इस प्रदर्शन में खलल डाला| वहीं विपक्ष के जवाब में कांग्रेस भी ढोलक बजाकर कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां गिना रही है, वहीं सभी कांग्रेस प्रवक्ता जिलों में प्रेसवार्ता कर सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे| 

प्रदेश भाजपा कार्यालय ने घंटानाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नेताओं की बाकायदा ड्यृटी लगाई थी। ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरा हुआ है। ऐसी स्थिति में भाजपा कार्यकर्ता घंटे, शंख, मंजीरे, थालियां लेकर नहीं निकल पाए। कुछ जिलों में सिर्फ खानापूर्ति की गई। घंटानाद आंदोलन के जरिए भाजपा जनता को यह बताना चाहती है है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता को ठगा है। प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा, बिजली बिल आधा नहीं हुआ। सड़कों की दुर्दशा हो गई है। कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है। कांग्रेस सरकार की सदबुद्धि के लिए भी भाजपा सड़क पर उतरेगी। भाजपा ने नया नारा दिया है 'मप्र बचाओ-कांग्रेस सरकार भगाओ'।

वहीं भाजपा के घंटनाद आंदेालन के जवाब में कांग्रेस भी भाजपा सरकार की पोल खोलने जा रही है। कांग्रेस नेता ढोलक बजाकर जतना के बीच जाएंगे और लोगों केा बताएंगे कि भाजपा सरकार ने प्रदेश को लूटा। खजाना खाली करने वाले अब सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा मप्र के साथ किस तरह से भेदभाव किया जा रहा है। यह भी जनता के बीच ले जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस मीडिया इकाई की अध्यक्ष शोभा ओझा ने प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा में केंद्र की भाजपा सरकार पर मप्र के साथ भेदभाव के ओराप लगाए। 


केंद्र सरकार को जगाए भाजपा

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया है कि भाजपा झांझ-मंजीरे व घंटे जरूर बजाए, लेकिन देशव्यापी मंदी व खराब आर्थिक स्थिति के लिए कुंभकर्णीय नींद में सोयी अपनी केंद्र सरकार को जरूर जगाए। मध्यप्रदेश में तो कमलनाथ सरकार 24 घंटे जागकर विकास के कार्य निरंतर कर रही है। उसके कार्यों से तो प्रदेश में विपक्ष में बैठी भाजपा जरूर गहरी नींद में सो चुकी है क्योंकि जो काम भाजपा अपनी 15 वर्ष की सरकार में नहीं कर पाई, वह काम कांग्रेस की 8 माह की सरकार ने कर दिखाया है।


आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही सरकार: राकेश 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने आरोप लगाए हैं कि भाजपा जनता को न्याय दिलाने के लिए और सरकार को गहरी नींद से जगाने के लिए भाजपा आंदोलन करने जा रही है।  सरकार आंदोलन को कुचलने का षडयंत्र कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में धारा 144 लगाने की सूचनाएं मिली हैं। जबकि हमारा आंदोलन पूर्व घोषित है और शांतिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जनता की हित की लडाई और लडऩे के लिए कल भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने जा रहे हैं। 


"To get the latest news update download tha app"