मध्य प्रदेश में रिलायंस खोलेगा लॉजिस्टिक हब, युवाओं को मिलेगा रोज़गार

भोपाल। मध्य प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कमलनाथ सरकार अब एक्शन में आ गई है। सरकार ने रियालंस ग्रुप के साथ बैठक कर प्रदेश में निवेश के लिए कहा है। खबर है कि रिलायंस इंडस्ट्री राजधानी भोपाल में लॉजिस्टिक हब बनाने जा रही है। इसके लिए 50 एकड़ जमीन भी मिल गई है। यह जमीन विदिशा रोड के पास ली गई है जहां यह हब तैयार किया जाएगा। इसके निर्माण कार्यों को जल्द ही शुरू किया जाएगा। 

रिलायंस अपना लॉजिस्टिक हब राजधानी के करोंद स्थित वॉलमार्ट और अमेजन के पास खोलना चाह रहा है। भोपाल के अलावा यह बेंग्लुरू और मुंबई भी में अपने हब तैयार कर रहा है। भोपाल स्थित हब से राजस्थान और छत्तीसगढ़ को कवर किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस ने सरकार से इस बारे में चर्चा किए बिना ही जमीन ली है। यह जानकारी उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से बैठक के दौरान दी। यही नहीं उन्होंने सरकार से अपने किसी भी प्रोजेक्ट के लिए सरकारी जमीन के लिए इनकार कर दिया है। अंबानी ने नाथ से बैठक में कहा है कि वह खुद जमीन खरीद कर उसपर प्रजोक्ट शुरू करेंगे। 

राज्य सरकार बागवानी और कृषि के क्षेत्र में निवेश लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। हब के निर्माण से राज्य में कृषि-उत्पाद व्यवसाय में निवेश की संभावनाएं बढ़ेंगी। रिलायंस छिंदवाड़ा में भी एक परियोजना स्थापित कर रहा है। यह सरकार के साथ साझेदारी में एक नई परियोजना शुरू करने पर भी विचार कर रहा है। अंबानी ने नाथ से कहा कि वह कोई भी परियोजना नहीं लाना चाहते हैं जिसमें राज्य सरकार के साथ व्यापार शामिल हो।

"To get the latest news update download tha app"