दिल्ली में BJP की अहम बैठक आज, MP से शामिल होंगें ये नेता, संगठन चुनाव की रणनीति पर चर्चा

भोपाल/नई दिल्ली।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज गुरुवार को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। गृहमंत्री का पद संभालने के बाद बीजेपी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो, इसके लिए मोदी सरकार ने सभी राज्यों के बीजेपी अध्यक्ष और संगठन मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें मप्र से अध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल होंगे। 

दरअसल बीजेपी के संगठन चुनाव अपने निर्धारित समयसीमा से लगभग एक साल पीछे चल रहे हैं। 2018 में भाजपा संगठन का मौजूदा कार्यकाल खत्म हो चुका है, लेकिन मप्र के विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव होने के कारण संगठन चुनाव को टाल दिया गया था।चुंकी अब चुनाव खत्म हो चुके है और आने वाले दिनों में नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव होने है, ऐसे में संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी अध्यक्ष ने बैठक बुलाई है।  बैठक में शाह संगठन चुनाव की प्रक्रिया और रणनीति पर चर्चा करेंगें। संगठन के प्रथम चरण में साधारण सदस्य बनाए जाएंगे, फिर सक्रिय सदस्यता के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद संगठन के चुनाव पहले मंडल, फिर जिला स्तर पर होंगे। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा। 

लोकसभा चुनाव के बाद यह बैठक अहम मानी जा रही है। इस बैठक में बीजेपी के सदस्यता अभियान की रूप रेखा तय की जाएगी।इस बैठक में  सभी महासचिवों को सदस्यता अभियान की ज़िम्मेदारी दी जाएगा और  साथ अगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तारीख और स्थान तय किया जाएगा।बैठक में देश के सभी राज्यों में संगठन चुनाव से जुड़े फैसले लिए जाएंगे।


"To get the latest news update download tha app"