होशंगाबाद सड़क हादसा: CM ने किया आर्थिक मदद का ऐलान, मंत्री ने गठित की जांच समिति

भोपाल।

 होशंगाबाद सड़क हादसे में हॉकी प्लेयर्स की मौत पर सीएम कमलनाथ ने दुःख जताया है। सीएम कमलनाथ ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मदद का ऐलान किया है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सरकार की ओर से मृतक खिलाड़ियों के परिजनों को मदद की जाएगी। इधर मंत्री पीसी शर्मा ने घटना की जांच के लिए समिति की गठित की..साथ ही आर्थिक मदद का ऐलान भी किया है। मृतक खिलाड़ियों के परिवारों को मुख्यमंंत्री स्वेच्छानुदान से दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके अलावा घायल खिलाड़ियों का बेहतर इलाज कराया जाएगा।

सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों के वाहन की रैसलपुर गाँव के पास दुर्घटना होने की ख़बर बेहद दुखद है।दुर्घटना में मृत खिलाड़ियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ है।घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना है।घायलों का समुचित इलाज कराने के व पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए गए है।

जीतू पटवारी और शिवराज ने जताया शोक

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने अपने शोक संदेश में लिखा है कि होशंगाबाद के पास हुए भीषण सड़क हादसे में हॉकी अकादमी के 04 खिलाड़ियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर से प्रार्थना है वे उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा इस हादसे में दिवंगत आदर्श हरदुआ (इटारसी), अंकित वरुण (ग्वालियर), आशीष लाल (जबलपुर) और शाहनवाज हुसैन (इंदौर) के शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं तथा दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

वही पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि रैसलपुर, होशंगाबाद में ध्यानचंद्र ट्राफी में खेलने जा रहे हॉकी खिलाड़ी शाहनवाज खान,आदर्श हरदुआ,आशीष लाल व अनिकेत की सड़क दुर्घटना में मौत का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति, परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।

गौरतलब है कि  मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सोमवार सुबह सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है। सभी लोग होशंगाबाद में आयोजित एक टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार इटारसी और होशंगाबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर पेड़ से टकरा गई।सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए आए थे। वे साथी खिलाड़ी आदर्श हरदुआ का जन्मदिन मनाने के लिए आयोजकों की अनुमति लेकर रविवार रात इटारसी गए थे। वहां से सुबह लौटते समय रैसलपुर के पास हादसा हुआ।मृतकों में इटारसी के रहने वाले आदर्श हरदुआ, ग्वालियर के अनिकेत, इंदौर के शाहनवाज खान और जबलपुर के आशीष लाल शामिल हैं।

"To get the latest news update download tha app"