अरुण जेटली को बड़ा भाई मानते थे शिवराज, निधन पर लिखा भावुक संदेश

भोपाल।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से पूरा राजनीतिक जगत सदमे में है। हर कोई उनके प्रखर और मुखर व्यक्तित्व को याद कर रहा है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को दिल्ली पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के अंतिम दर्शन किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अरुण जेटली को शिवराज सिंह बड़े भाई की तरह मानते थे। उन्होंने अरुण जेटली के निधन को देश की क्षति बताया है।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए भावुक संदेश लिखकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ अपने अनुभव साझा किए है। शिवराज ने लिखा कि ‘बड़े भाई स्व. अरुण जेटली के पास जब भी किसी समस्या के समाधान के लिए गया, उन्होंने न केवल उसका समाधान किया बल्कि सुझाव दिये और अपना अनुभव भी साझा किया। उनके जैसा अपनापन, स्नेह और विनम्रता बहुत कम लोगों में देखने को मिलती है। आपको कभी भुलाया न जा सकेगा। स्व. अरुण जी भारतीय जनता पार्टी के रणनीतिकार थे, नया इंडिया के शिल्पकार थे! वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी, कुशल संगठक और सफल प्रशासक थे! उनका हमें छोडक़र जान न सिर्फ एक पार्टी, बल्कि पूरे देश का नुकसान है। 

शिवराज ने अरुण जेटली के मध्य प्रदेश दौरों की यादों को साझा करते हुए कहा कि उनके पास अतुलनीय ज्ञान और अनुभव का ऐसा असीमित भंडार था जो सभी में एक नई ऊर्जा से भर देता था। बड़े भाई अरुण जेटली की मध्य प्रदेश में किसी भी कार्यक्रम में उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती थी। उन्होंने सदैव देश के उत्थान की राजनीति की। ऐसे नेता को यह देश कभी भुला न सकेगा। स्व. अरुण जेटली का सानिध्य हम सबको एक नई ऊर्जा से भर देता था। कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी उनका आत्मविश्वास से मुस्कुराना और यह कहना कि छोटी-मोटी दिक्कतें तो रहेंगी ही। सब ठीक हो जायेगा। 

शिवराज ने स्व. अरुण जेटली को कुशल वक्ता के साथ-साथ हाजिऱ जवाबी बताते हुए कहा कि 2013 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के समय वह प्रदेश प्रभारी बनकर मध्यप्रदेश आये और उन्होंने प्रदेश की राजनीति को नई दिशा दी। स्व. अरुण जेटली जी के मार्गदर्शन में नया इंडिया के निर्माण की नींव रखी गई। भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती देने हेतु उन्होंने अनेक निर्णय लिए जिनका सकारात्मक प्रभाव हमें आने वाले भविष्य में देखने को मिलेगा। निश्चित रूप से उनका हमसे असमय बिछडऩा बहुत ही पीड़ादायी है।




"To get the latest news update download tha app"