निकाय चुनाव से पहले कांग्रेसियों को खुश करने की तैयारी

भोपाल।

आगामी नगरीय निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं को साधने शुरु कर दिया है। इसके साथ ही बुरे समय में पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने वाले कार्यकर्ताओं को कांग्रेस खुश करने की तैयारी कर ली है। खबर है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार कांग्रेसियों को सत्ता और संगठन में नई जिम्मेदारी देने वाली है।इसके लिए नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने बकायदा जिलों से नामों की सूची मंगवाई गई है। नगरीय निकाय चुनाव से पहले अपनों को साधने की पार्टी की ये बड़ी कोशिश मानी जा रही है।

दरअसल, कुछ ही महिनों बाद प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले है। इसके लिए कांग्रेस अभी से तैयारियों में जुट गई है और जिले स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई है। इसके लिए सरकार ने फैसला किया है कि वह विधानसभा सत्र के बाद कार्यकर्ताओं को जिलों में कांग्रेस में दोबारा जान डालने के लिए नई जिम्मेदारी सौंपेगी।  पार्टी ने नगरीय निकायों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को एल्डरमैन के तौर पर नियुक्त करने का फैसला किया है। इसके लिए नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने बकायदा जिलों से नामों की सूची मांगी है।इसके पीछे पार्टी का उद्देश्य सत्ता और संगठन में पार्टी कार्यकर्ताओं को खुश करने और  उन्हें अपनेपन का अहसास कराने का है, कि वे पार्टी से अलग नही है, जिस तरह से वे हर विपरित समय में पार्टी के साथ खड़े थे, उसी तरह अब पार्टी भी उनके साथ खड़ी रहेगा।

इतना ही नही कांग्रेस ने निगम मंडलों में भी कांग्रेस के मौजूदा और भूले-बिसरे नेताओं को नियुक्त करने की योजना बनाई है।इसके लिए पार्टी ने संगठन नेताओं से कहा है कि कांग्रेसियों को कैसे सत्ता में हिस्सेदार बनाया जाएगा, ये जल्द तय हो जाएगा।

"To get the latest news update download tha app"