कैबिनेट मंत्री ने अब साफ की टॉयलेट, कार्यालय प्रभारी सस्पेंड, CMO को FIR की चेतावनी

शिवपुरी।

कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर का सफाई अभियान जारी है। सोमवार को मंत्री तोमर अपने प्रभार वाले जिले शिवपुरी पहुंचे और यहां भी जमकर सफाई अभियान चलाया। मंत्री ने पहले गलियों और नालियों की सफाई की । इतना ही नही मंत्री जी कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में गंदगी देख नाराज हो गए और खुद ही टायलेट की सफाई करना शुरु कर दिया।

इसके बाद नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यालय प्रभारी बीपी पचौरी को सस्पेंड कर दिया गया।इसके पहले भी मंत्री की सफाई के बाद ​कई कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा चुकी है।वही मंत्री ने सफाईकर्मियों के हाथ में दस्ताने और पैरों में जूते ना होने पर उन्होने सीएमओ को जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने कहा कि दो दिन में सफाई नही करवाई तो तुम्हारे खिलाफ एफआईआर करवाउंगा।इस दौरान कलेक्टर एसपी भी वहा मौजूद रहे।बता दे कि मंत्री का ये सफाई अभियान कई दिनं से जारी है और प्रदेशभर में सुर्खियां बटोर रहा है। बीते दिनों उन्होंने नाले में उतरकर खुद फावडे से सफाई की थी।जिसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। लोगों ने मंत्री के इस सराहनीय कदम की जमकर प्रशंसा भी की थी।

इधर जब वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभारी मंत्री द्वारा सफाई किए जाने की खबर लगी तो प्रभारी तहसीलदार करैरा जीएस वैरवा, सीईओ जनपद पंचायत करैरा मनीषा चतुर्वेदी, नायव तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार, दिनारा पटवारी प्रभाकर भार्गव दिनारा कस्बे में फैली गंदगी का मौका मुआयना करने पहुचे तुरंत ही दिनारा ग्राम पंचायत सचिव सुरेश गुप्ता को बुलाया औऱ सर्व प्रथम सफाई कराने के निर्देश दिए। साथ ही सीईओ ने अपनी उपस्थिति में सफाई करवाई।



"To get the latest news update download tha app"