भूकंप के झटकों से दहशत में लोग, घरों में दरार, BJP बोली-जांच कर मुआवजा दे सरकार

भोपाल।

कोलार क्षेत्र में लगातार 1 महीने से कान्हा कुंज ,अकबरपुर, गुड़ शेफर्ड, डीके हनी होम सहित अन्य इलाकों में भूकंप के झटके और धमाके सुनायी दे रहे है शनिवार को यह झटके और धमाके नीलबड़ की पूजा कॉलोनी, ब्रह्मकुमारी कॉलोनी, साई नगर, जग्गनाथ कॉलोनी सहित कलखेड़ा,रातीबड़ तक महसूस किए गए । झटके आते ही लोग घर के बाहर आ गए ।

विगत कई दिनों से इन क्षेत्रों के नागरिक भयग्रस्त जीवन जीने को मजबूर है परन्तु शासन प्रशासन नागरिको की सुध नही ले रहा यह बात हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को रविवार को लिखे पत्र के माध्यम से अवगत करायी । विधायक शर्मा ने कहा कि लगातार यह भूकंप और धमाकों का दायरा दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है परन्तु प्रशासन इस पूरे मामले पर गंभीर नही है और नागरिक एक एक दिन और रात भय के बीच अपना जीवन जीने को मजबूर है ।

विधायक शर्मा ने कहा कि अविलम्ब रूप से इस पूरे मामले में भू वैज्ञानिकों द्वारा परीक्षण कराया जाकर सरकार इस पूरे मामले में स्थिति स्पष्ट करे कि आखिर यह धमाके और भूकंप किन वजहों से लगातार आ रहे  है । विधायक शर्मा ने कहा कि लगातार भूकंप के झटकों से मकानों में दरारें पड़ गयी है जिससे नागरिको को हानि हुई है विधायक शर्मा ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि सर्वे कराकर नागरिको को उचित मुआवजा दिया जाए । उन्होंने कहा कि तत्काल भूकंप प्रभावित क्षेत्रों के लिए एक टोल फ्री नम्बर जारी किया जाए एवं पुलिस, आपदा प्रबंधन, नगर निगम के वरिष्ट अधिकारियों के नेतृत्व में एक आपदा प्रबंधन टीम का गठन किया जाए । जो किसी भी विषम परिस्थिति में नागरिको की मदद करने के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहे ।

"To get the latest news update download tha app"